Pragya Jaiswal Biography in Hindi | प्रज्ञा जैसवाल कौन है जो फ़िल्म अंतिम में नज़र आएँगी।

Pragya Jaiswal कौन है जो सुपरस्टार सलमान खान की फ़िल्म अंतिम में दिखाई देगी। आइए जानते है प्रज्ञा जैसवाल की जीवनी क़े बारें में। [ Pragya Jaiswal Biograpgy in Hindi, Pragya Jaiswal South Indian Actresses, Bio, wiki, Career, Pragya Jaiswal ki Height kya hai, Age, Family, Boyfriend, Who is Pragya Jaiswal, Movie Antim ]

प्रज्ञा जायसवाल एक अभिनेत्री हैं। उनका जन्म 12 जनवरी 1991 को जबलपुर, मध्य प्रदेश, भारत में हुआ था। प्रज्ञा जायसवाल मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में दिखाई देती हैं। जब वह कॉलेज में थी, तो उसने एक अभिनेत्री के रूप में जाने का दृढ़ निश्चय किया था और उसने या तो अलग-अलग भव्यता में भाग लिया और एक अभिनेत्री बन गई। प्रज्ञा जायसवाल को आगे कलाकृति और परंपरा के क्षेत्र में उनकी उपलब्धि के लिए सिम्बायोसिस संस्कृत पुरस्कार मिला।

अपने पेशे की शुरुआत में, वह फिल्म व्यवसाय में प्रवेश करने की कोशिश करती है, 2014 में जायसवाल ने कुमार एस तौरानी द्वारा निर्देशित एक तेलुगु फिल्म में अपनी शुरुआत की। 12 दिसंबर 2014 को, वह अतिरिक्त रूप से तेलुगु फिल्म मिर्ची लांटी कुराडू में दिखाई दी। उसके बाद प्रज्ञा भारतीय तेलुगु भाषा की फिल्म कांची में वरुण तेज के साथ भी दिखाई दीं। प्रज्ञा जायसवाल ने सीता के लिए प्ले सेरेमनी में फिल्म कांची के लिए ग्रेटेस्ट डेब्यूटेंट एक्ट्रेस अवार्ड के लिए अपना SIIMA अवार्ड अर्जित किया। प्रज्ञा जायसवाल की 2018 तक 9 फिल्में है।

Pragya Jaiswal Biography in Hindi

Pragya Jaiswal कौन है

प्रज्ञा जायसवाल एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं जो मुख्य रूप से तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं। प्रज्ञा जायसवाल ने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 2014 में तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई द्विभाषी फिल्म विराटु / दीगा से की। उसी वर्ष में, प्रज्ञा जायसवाल ने निशांत दहिया के साथ फिल्म टीटू एमबीए से हिंदी में शुरुआत की।

प्रज्ञा जायसवाल ने तेलुगु फिल्मों में अभिनय किया है, जैसे मिर्ची लांटी कुर्रादु, कांची, गुंट्रोडु, नक्षत्रम, जया जानकी नायक और अचारी अमेरिका यात्रा।

प्रज्ञा जायसवाल को महेश मांजरेकर द्वारा निर्देशित सलमान खान और आयुष शर्मा अभिनीत फिल्म Antim: The Final Truth में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए चुना गया है।

Vaibhav Rekhi Biography in Hindi

पुरा नाम Full Name Pragya Jaiswal
जन्म दिन Birth Date 24-June-1988
जन्म स्थान Birth Place Jabalpur, MP
उम्र Age 32 Years
पेशा Profession Actress
राष्ट्रीयता Nationality Indian
ग्रहनगर HomeTown Mumbai
धर्म Religion Hinduism
लम्बाई Height 5′ 7″
वजन Weight 55 KG
आँखो का रंग Eye Color Brown
बालों का रंग Hair Black Black
शारीरिक माप figure 33-25-35

Pragya Jaiswal Family, Brother, Sister, Boyfriend, martial Status

पिता Father NA
pragya jaiswal father
माता Mother NA
pragya jaiswal mother
भाई Brother NA
बहन Sister Pranjul Jaiswal
pragya jaiswal sister
BoyFriend NA
Marital Status Unmarried

प्रज्ञा जायसवाल ने करियर कैसे शुरू किया। ( Pragya Jaiswal career in Hindi )

प्रज्ञा जायसवाल एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं। मध्य प्रदेश के जबलपुर में अपनी प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए उसने एक स्थानीय स्कूल में पढ़ाई की। उसके बाद, वह पुणे चली गई जहां अभिनेत्री ने 2010 में सिम्बायोसिस लॉ स्कूल से अपनी तृतीयक शिक्षा प्राप्त की। प्रज्ञा अक्सर अपने कॉलेज के मॉडलिंग प्रतियोगिताओं, फैशन शो और रैंप वॉक में देखी जाती है। यह वह समय है जब उसने सोशल मीडिया व्यक्तित्व बनने के लिए ध्यान देना शुरू किया।

pragya jaiswal career photo

पढ़ाई खत्म करने के बाद, प्रज्ञा जायसवाल ने भारतीय फिल्म उद्योग में अपनी किस्मत आजमाई। अभिनेत्री ने कई ऑडिशन दिए और 2014 में, उन्हें द्वि-भाषी फिल्म “Virattu / Dega” में अभिनय करने के लिए चुना गया। इसे फ़िल्म को Telugu और Tamil भाषाओं में रिलीज़ किया गया था। फिल्म के निर्देशक कुमार टी थे और अभिनेत्री ने “Mavi” की भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही, उन्होंने 2015 में अपनी अगली तेलुगु फिल्म “Mirchi Lanti Kurradu” और “Kanche” की शूटिंग शुरू कर दी। प्रज्ञा जायसवाल को उनके प्रशंसकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली, जिन्होंने उन्हें और अधिक मेहनत करने की सराहना मिली।

इस फिल्म में, अभिनेत्री ने सीता देवी की बेटी का किरदार निभाया था, जो एक बहुत अमीर और अमीर महिला है और हरि बाबू (वरुण तेज) से प्यार करती है। इस सफलता के बाद, प्रज्ञा ने Telugu, Tamil, Kannada और Bollywood सिनेमा में काम किया। उनकी लोकप्रिय फिल्में Titoo MBA (2014), Jaya Janaki Nayaka (2017), Achari America Yatra (2018), Kurukshetra (2019), और इसी तरह से हैं।

हौसले के साथ, वह अपनी आगामी फिल्म “NBK106” की शूटिंग कर रहे हैं, जिसका निर्देशन बोयापति श्रीनु ने किया है। इस फिल्म में, प्रज्ञा प्रसिद्ध तेलुगु अभिनेता बालकृष्ण के साथ दिखाई देगी। फिल्म की रिलीज़ डेट 14 अप्रैल 2021 है।

प्रज्ञा जैसवाल सुपरस्टार सलमान खान कि Movie Antim में नज़र आएगी।

सलमान खान की फ़िल्म अन्तिम में प्रज्ञा जैसवाल नज़र आएँगी। इस साल क़े ईद पर अंतिम फ़िल्म रिलीज़ हो रही है। सलमान खान क़े फ़ेंस को इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार है। इस फ़िल्म में प्रज्ञा जैसवाल सलमान खान क़े साथ रोमांस करती नज़र आयेंगी।

antim movie salman khan

प्रज्ञा जायसवाल के बारे में चौंकाने वाले / रोचक तथ्य और रहस्य

  • प्रज्ञा जायसवाल एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल हैं जिन्होंने तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और बॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का जादू दिखाया है।
  • उन्होंने 2014 में निर्देशक कुमार टी की द्वि-भाषी फिल्म विराट्टु / दीगा से अपनी शुरुआत की। जिसे तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ किया गया है।
  • अभिनेत्री ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया जहां उन्होंने 2008 में मिस फ्रेंड ऑफ अर्थ, डांसिंग क्वीन, मिस फ्रेश फेस और मिस पुणे का खिताब जीता।
  • मिस जायसवाल किसी भी प्रकार की दवाओं जैसे शराब, धूम्रपान का उपयोग नहीं करती हैं।
  • अब, उनकी आगामी फिल्म “NBK106” के कारण व्यस्त कार्यक्रम है, जो अप्रैल 2021 में रिलीज होने जा रही है।

Pragya Jaiswal Photo

pragya jaiswal photo
pragya jaiswal photo

Other link

Share जरूर करें

Leave a Comment