Tandav web series का vivad क्या है वेब सीरीज़ पर controversy क्यों हो रही है।

Tandav web series का vivid क्या है जानिए amazon prime पर Release हुई वेब series पर क्यों controversy हो रही है। [ Tandav Web series Vivad, controversy, Ali Abbas Zafar, Saif Ali khan, tandav Controversy scene, tandav controversy in Hindi, tandav vivad kya hai in Hindi, FIR, Ban Tandav, Mohammed Zeeshan Ayyub, 2021, Review, Star Cast, Episode ]

Ali Abbas Zaffar की Web Series अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होते ही विवादों में घिर गई। क्योंकि इस वेबसीरिज़ में हिंदू देवी देवताओं का अपमान किया गया है। जिससे लोगों में इस web series को लेकर काफ़ी नाराज़गी है। अब इस वेबे series और Amazon prime को लेकर Social Media में ट्रोल किया जा रहा है।

इसके चलते बढ़ते विवाद के कारण Saif Ali khan क़े घर पर Polish की security दी गईं है। अब लोग ट्रोल कर रहे है कि इस पर बैन लगाना चाहिए और social media पर #TandavBan काफ़ी viral हो रहा है। इस विवाद के कारण Amazon prime को नोटिस भी भेज दिया गया है।

Tandav web series ka vivad kya hai

Tandav web series vivad kya hai in Hindi

तांडव वेब सीरिज़ में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने के कारण ये विवाद छिड़ा है। क्योंकि इस वेब सीरिज़ में भगवान शिव और राम को अपमान किया गया है ज़ो हिंदू धर्म के ख़िलाफ़ है। जिसके कारण इस Web series को बैन करने की माँग बढ़ रही है। इस वेब सिरिंज का कई नेताओं ने भी उल्लंघन किया है।

ये नेता Twitter पर इस Web series को बैन करने की माँग कर रहे है। इस विवाद को लेकर BJP MLA Ramkadam ने कहाँ है Amazon परिमेर को लिखित में माफ़ी माँगनी होगी अगर वो ऐसा नही करते है ना कोई amazon का Product ख़रीदे और ना कोई Amazon prime का subscribe करें और इस ऐप को delete कर दो।

तांडव वेब सीरिज़ के बारें में जानें।

Web Series Name Tandav
Release Date 15- जनवरी-2021
Release Platform Amazon Prime Video
Category Political Drama
Tandav के कितने Episode है। 8
Genres Drama, Thriller
Country India
Language Hindi
Tandav web series ka vivad kya hai

Tandav web series Star cast Detail in Hindi

Actor Saif Ali Khan, Mohammed Zeeshan Ayyub, Sunil Grover,
Actress Dimple Kapadia, Kartika kamra, Sarah-jane Dias
Director Ali Abbas Zafar
Screen Write Gaurav Solanki
Producer Ali Abbas Zafar, Himanshu Mehra
Music Director Julius Packiam

Tandav webseries के किस Scene पर Vivad हुआ है।

फ़िल्म के दो scene में धार्मिक और जाति को अपमान किया है फ़िल्म के पहले सीन में Actor Mohammad Jishan Ayyub जिसने शिव का रोले किया है। वे कोलेज में play कर रहे है। इस Play में Mohammad jishan Ayyub कहते है की हमें भगवान राम की तुलना में social media पर कम Followers मिले है। जिससे वो नारद से पुछते है की Followers बढ़ाने के लिए हमें क्या करना चाहिए। इसमें दूसरे actor जिन्होंने नारद का रोल किया है वो शिव को सुझाव देते है की आप कोई विवादित tweet करें। इस सीन में भगवान राम और शिव को अपमान किया है जिससे इस web series में विवाद खड़ा हो गया।

दूसरे सीन में famous Acteress Sandhya Murdal और Anup Soni को भी लेकर विवाद हुआ है। जिसमें इस सीन में संध्या Murdal एक अपने boy friend के बारें में बताती है की उसने मुझ से कहा था अगर कोई छोटी जाति का लड़का किसी बड़ी जाति क़े लड़की को डेट करता है ना तो वह बदला ले रहा होता है सिर्फ़ उस औरत से।

तांडव web series के लिए Fir कहाँ दर्ज हुई।

इस वेब सीरीज़ के विवाद के कारण उत्तर प्रदेश के में Fir दर्ज की गई है। यह मामला बहुत आगे तक बढ़ चुका है। इस फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास ने विवाद के बारे में कहा की हमारा कोई ऐसा उद्देश्य नही था की हम हिंदू धार्मिक और जाति को ठेश पहुँचाए।

यह भी पढ़ें –

Share जरूर करें

Leave a Comment