Andy Jassy कौन है जो Amazon क़े नये CEO बन रहे है। 2021

Andy Jassy कौन है आइए जानते है इनके बारें में जो Amazon क़े नये CEO बन रहे है। [ Who is Andy Jaasy, Andy Jassy biography in Hindi, wiki, Children, Amazon CEO, Jeff Bezos, Age in Hindi, Career, Education, Life, Family, Net Worth 2021, Facts ]

Amazon के CEO Jess Bezos ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंत तक पद छोड़ देंगे और उनकी जगह एंडी जेसी ले लेंगे। एंडी जेसी हमारे लिए एक अज्ञात नाम हो सकता है, लेकिन वह तकनीक उद्योग के लिए पिछले दशक में सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक है। वह अमेज़न की वेब सर्विस लीड (AWS) की स्थापना की थी, जिसने कंपनी की नई तकनीक के अधिग्रहण और कंप्यूटिंग सेवाओं में आसानी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

जेसी को तकनीकी मामलों का एक बड़ा जानकार कहा जाता है। अपने फैसलों की बदौलत, अमेज़न ने हाल ही में Cloud Computing के क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वी Orcal Corp और Microsoft Crop पर बढ़त बनाई है। AWS बिक्री के मामले में आगे है और शायद यही कारण है कि बेजोस ने जेसी पर अपना भरोसा जताया है।

जेफ बेजोस ने कहा कि कंपनी में हर कोई एंडी को जानता है। वह लंबे समय से अमेज़ॅन में काम कर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि वह एक महान नेता होंगे।

Andy Jaasy kaun hai Biography in Hindi

Andy Jassy कौन है।

Andy Jassy एक American Businessman है। जो Amazon Web Services के CEO है। 52 वर्षीय एंडी जेसी ने हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से स्नातक की पढ़ाई पूरी की और फिर 1997 में अमेज़न में शामिल हो गए।

एंडी जेसी ने अमेज़न वेब सर्विसेज की शुरुआत की और इसे नई ऊंचाइयों पर ले गए। बाद में यह एक क्लाउड प्लेटफॉर्म के रूप में विकसित हुआ जिसका अब लाखों लोगों द्वारा उपयोग किया जा रहा है।

एंडी जेसी ज्योफ बेजोस सदस्यों के समूह S-टीम का सदस्य है। एंडी जेसी को 2016 में जेफ बेजोस द्वारा AWS CEO के पद पर पदोन्नत किया गया था।

Andy Jassy Biography in Hindi, wiki, Education, Career, Net worth 2021 and facts

Full Name Andy Jassy andy jassy
Birth Date 13-Jan-1968
Birth Place New York
Age 52 Years
Profession Business
Nationality New York
Graduation MBA, Harvard College
CEO Amazon Web Service (AWS)
Wife Elana Caplan Elana Rochelle Caplan
Children 2
Net Worth $377 million

Andy Jessy Career एंडी जेसी के career के बारें में जानें।

1997 में, एंडी जेसी अमेज़न में मार्केटिंग मैनेजर के रूप में शामिल हुए। उससे पहले, उन्होंने MBI के साथ एक प्रोजेक्ट मैनेजर के रूप में अपना करियर शुरू किया। 2000 की शुरुआत में अमेज़न में शामिल होने के बाद, उन्होंने जेफ बेजोस, अमेज़ॅन के बॉस के तकनीकी सहायक के रूप में काम किया। यह अमेज़न के अंदर के प्रमुख आंकड़े थे जिन्होंने कंपनी को किताबें बेचने से परे देखने के लिए प्रेरित किया।

कंपनी के भीतर, उन्हें अमेज़ॅन वेब सर्विसेज का संस्थापक माना जाता है, जिसने सिर्फ 57 लोगों की टीम के साथ सेवा शुरू की थी। अब उन्हें अमेज़ॅन का सीईओ बनाने का सबसे बड़ा कारण यह है कि उन्होंने अमेज़न वेब सर्विसेज (AWS) को सफलता की ओर अग्रसर किया, जिसके कारण अमेज़न ई-कॉमर्स से क्लाउड कंप्यूटिंग कंपनी की ओर अग्रसर हुआ।

Andy Jassy intresting Facts एंडी जेसी के महत्वपूर्ण तथ्य कौन से है।

• जेसी ने 1997 में अमेजन जॉइन किया और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया।

• जेसी ने एलाना रोशेल कैपलान से शादी की और दो बच्चों के पिता हैं। वह एक स्व-घोषित खेल और संगीत प्रशंसक भी हैं।

• 2006 में, Jassy ने दुनिया भर के लाखों व्यवसायों द्वारा उपयोग किए जाने वाले Amazon के AWS, Amazon के क्लाउड सेवा मंच की स्थापना की। यह सेवा Microsoft Corp के Azure और Alphabet Inc के Google क्लाउड के साथ प्रतिस्पर्धा करती है।

• जेसी ने कभी-कभी सामाजिक मुद्दों पर बात की है, एक अश्वेत महिला ब्रायो टेलर के बाद पुलिस की जवाबदेही की आवश्यकता के बारे में ट्वीट करते हुए, उनके घर में एक सफेद छापे वाले पुलिसकर्मी द्वारा एक छापेमारी के दौरान, और एलजीबीटीक्यू अधिकारों के पक्ष में मारे गए थे।

• अमेज़ॅन ने मंगलवार को पहली बार अपने लगातार तीसरे रिकॉर्ड लाभ और त्रैमासिक बिक्री $ 100 बिलियन से ऊपर की रिपोर्ट की और यह भी घोषणा की कि एंडी जेसी अब बेजोस की जगह लेंगे।

यह भी पढ़ें –

Share जरूर करें

Leave a Comment